ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

मतगणना कल , प्रशासनिक तैयारी पूरी

बिलासपुर/11 दिसंबर यानी मंगलवार को विधानसभा चुनाव का पूरा परिणाम लोगों के सामने होगा। मतगणना को लेकर कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इधर पुलिस प्रशासन ने भी मतगणना स्थल पहुंचने के लिए रूट निर्धारित कर लिया है। मतगणना स्थल से सौ मीटर के दायरे में गाडियां पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। रूझान  सुनने के लिए चुनाव आयोग मतगणना स्थल के बाहर लाउड स्पीकर की व्यवस्था भी की है, जहां हर राउंड का रूझान लोगों को दिया जाएगा।

पुलिस ने भी मतगणना के लिए अपनी तैयारी पुख्ता कर ली है। मतगणना स्थल के लिए  तैयार किए हैं। पुलिस ने करीब सैकड़ों  जवानों की भी ड्यूटी लगाई है, जो मतगणना स्थल के बाहर ट्रैफिक के साथ सुरक्षा व्यवस्था पर भी नजर रखेंगे। इसके अलावा पुलिस के आला अधिकारी भी यहां मौजूद रहेंगे।

दफ्तरों में रहेगा सन्नाटा

मतगणना के दिन सार्वजनिक अवकाश तो नहीं है, लेकिन परिणाम जानने की होड़ में दफ्तरों में सन्नाटा पसर सकता है। ऐसा इसलिए भी, क्योंकि तकरीबन सैकड़ों  से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारियों की मतगणना में ड्यूटी ही लगाई गई है। इसके कारण भी शासकीय कार्यालयों में विरानी छा सकती है।

फूलों की डिमांड बढ़ी

विधानसभा चुनाव का नतीजा भले ही मंगलवार को सामने आएगा, लेकिन फूलों की डिमांड अभी से शुरू हो गई है। राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी फूल व्यापारियों को पहले ही मालाओं के लिए आर्डर कर चुके हैं। अधिकांश डिमांड छोटा माला का हुआ है, जिसे जीतने वाले प्रत्याशियों को पहनाया जाएगा। आर्डर देने में भाजपा ही नहीं कांग्रेस भी फूल व्यापारियों को एडवांस भी दे चुका है।

बंद रहेगी शराब दुकान

मतगणना के दिन शहर की शराब दुकानें बंद रहेगी। जिसके कारण शहर के सभी  शराब दुकानों में काफी भीड़ रही। मजेदार बात तो यह है कि कई शौकीन लोगों ने दुकान बंद होने की खबर के बाद एक्स्ट्रा खरीदी भी की है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772