ब्रेकिंग
बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख बिलासपुर: बिल्हा क्षेत्र से गायब हुई नाबालिग लड़की तेलंगाना में मिली

केन्द्रीय विश्वविद्यालय में अधिष्ठाताओं की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा

बिलासपुर। केन्द्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो.अंजिला गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को अधिष्ठाताओं की बैठक हुई। विश्वविद्यालय के प्रशानिक उन्नयन व आगामी रूपरेखा तय करने के उद्देश्य से आंतरिक गुणवत्ता मूल्यांकन प्रकोष्ठ द्वारा यह बैठक आहूत की गई। सीयू के प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में 11 बजे बैठक की शुरुआत हुई। बैठक में त्रिपक्षीय समझौते के बिंदुओं पर चर्चा की गई और सुधार उद्देश्य की बिंदुओं पर कार्य करने दिशा-निर्देश तय करने से लेकर सुधारात्मक योजना भी बनाई गई।

विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय के साथ त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं। इसमें अकादमिक, शोध, प्रशासनिक, वित्तीय एवं नियोजन संबंधित बिंदु शामिल है। 1 जुलाई से 30 सितंबर  तक की प्रथम तिमाही की रिपोर्ट विश्वविद्यालय द्वारा समय पर प्रेषित की गई थी। इसके बाद कुलपति द्वारा दिल्ली में आयोजित समीक्षा बैठक में विश्वविद्यलाय के आने वाले 6 महीनों में अकादमिक उन्नयन के लिए योजनाओं के संबंध में प्रस्तुति दी जानी है।
कुलपति द्वारा जो प्रस्तुतिकरण दिया जाना है, उसके दस्तावेजीकरण के लिए प्रो. बी.एन. तिवारी की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है।

आज की इस बैठक की अध्यक्षता प्रो. अमित सक्सेना अधिष्ठाता, गणितीय एवं संगणकीय अध्ययनशाला ने की। निदेशक प्रो. ए.एस.रणदिवे, विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (विकास) प्रो. मनीष श्रीवास्तव, विभिन्न अध्ययनशालाओं के अधिष्ठातागण एवं विशेष आमंत्रित सदस्य प्रो. बी.एन. तिवारी एवं सहायक कुलसचिव विकास एस लोनारे उपस्थित थे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772