ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

प्रेसवार्ता में बोले पीसीसी चीफ- जनादेश के साथ खिलवाड़ की साजिश कर रही भाजपा, रमन को बताया षड्यंत्रकारी

रायपुर। नंबर को दूसरे चरण के मतदान खत्म होने से लेकर आज दिनांक तक हम निर्वाचन आयोग से लगातार शिकायत करते आ रहे हैं। ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में रखा गया है, उसी कमरे में खाली ईवीएम भी रखें गए हैं। मतगणना के दिन स्ट्रांग रूम से ईवीएम तक ले जाने के दौरान ईवीएम बदलने की आशंका बनी रहेगी। मतगणना एजेंटों को दिए जाने के सूची के अलावा निर्वाचन आयोग द्वारा अबतक हमें इससे सम्बंधित कोई जानकारी अथवा सूची नहीं दी गई है। मीडिया माध्यमों से मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं जनसंपर्क द्वारा अलग-अलग जानकारी प्रसारित की जा रही है। और कहा जा रहा है कि यह जानकारी एक-दूसरे द्वारा दी गई है। 47,000 मतदाताओं की संख्या का अंतर है, लोगों के बीच में भ्रामकता है। पिछले चुनाव में जीत-हार का अंतर 93,000 हज़ार का है, ऐसे में 47,000 का अंतर बहुत महत्वपूर्ण है।
बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जमकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि लोकतंत्र में जनादेश के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रच रही है भाजपा। धमतरी कलेक्टर ने लापरवाही से तहसीलदार व अन्य अधिकारी को स्ट्रांग रूम लेकर गए इसकी हमनें शिकायत की तो तहसीलदार को निलंबित कर दिया गया, कलेक्टर पर कार्रवाई नहीं की गई। दुर्ग, बालोद में भी ऐसी शिकायत आई। दुर्ग में कई घण्टो तक बिजली गुल रही, मांगने पर भी सीसीटीवी फुटेज नहीं दिया गया। 
मंगलवार की रात दुर्ग में 1:58 मिनट में 6 विधानसभाओं की सीसीटीवी कैमरा 3 मिनट के लिए बंद कर दिया गया। इसका कोई जवाब जिला प्रशासन, जिला निर्वाचन अधिकारी नहीं दे पा रहे हैं। बेमेतरा में अधिकारी स्ट्रांग रूम में लैपटॉप लेकर गए थे, वह आसानी से कह रहे हैं कि फ़िल्म देख रहे थे। आगे कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि जिन की जिम्मेदारी है इसका ग्रूम कि ईवीएम की सुरक्षा वह जब कोताही बरते तो उन पर तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए। हम शुरू से स्ट्रांग रूम में अपनी नजर गड़ाए हुए इसके बावजूद भी प्रदेश में लगातार घटना पर घटना हो रही है।
बघेल ने आगे तीखा कटाक्ष करते हुए भारतीय जनता पार्टी व रमन सिंह पर हमला किया, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को षड्यंत्रकारी बताते हुए कहा कि 65 प्लस का लक्ष्य भूलकर अब छक्का मारने की बात कर रहे हैं। साजिशों का दौर जारी है। जनादेश पर डाका मारने की तैयारी की जा रही है, हमारी शिकायतों पर चुनाव आयोग ध्यान नहीं दे रहा है। अब तक मतदान केन्द्रवार आंकड़ें उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। ईवीएम मशीनों को भी एक्स्ट्रा मशीनों के साथ रखा गया है। नियमों को ताक पर रख कर राज्य सरकार के अधिकारी खुद ही चुनाव आयोग द्वारा जारी मतदान के आंकड़ों से अलग अपने आंकड़ें जारी कर रहे हैं। आगे बघेल ने कहा कि इस बार जीत लोकतंत्र की होगी। हमें छत्तीसगढ़ की पौने तीन करोड़ जनता पर भरोसा है। 11 दिसबंर को जनबल के आगे धनबल, बाहुबल और प्रशासनिक बल की हार होगी और एक नवा छत्तीसगढ़ का उदय भी।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772