ब्रेकिंग
बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख बिलासपुर: बिल्हा क्षेत्र से गायब हुई नाबालिग लड़की तेलंगाना में मिली

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

बिलासपुर/अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस का आयोजन आज  त्रिवेणी सभागृह व्यापार विहार में किया गया। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं समाज कल्याण विभाग  के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव विवेक कुमार तिवारी, उप सचिव दिग्विजय सिंह, अवर सचिव श्रीमती श्वेता श्रीवास्तव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव बृजेश राय विशेष रूप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  विवेक तिवारी ने अपने संबोधन में दिव्यांग दिवस आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इस दिवस में ही नहीं वरन पूरे वर्ष भर दिव्यांगजनों के सहयोग तथा उनके सामाजिक एवं आर्थिक पुनर्वास के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि राज्य एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दिव्यांगजनों के कानूनी एवं अन्य सहयोग के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। 
कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन संयुक्त संचालक समाज कल्याण  एच.खलको ने दिया। उन्होंने दिव्यांगों के लिए संचालित संस्थाओं एवं योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। 
इस अवसर पर दिव्यांगजनों ने हम किसी से कम नहीं के तर्ज पर सामथ्र्य दिखाते हुए रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसे उपस्थित लोगों ने तालियों के साथ सराहा और उनका हौसला बुलंद किया। कार्यक्रम के अंत में दिव्यांगजनों के उत्साहवर्धन के लिए आयोजित सांस्कृतिक एवं खेल-कूद प्रतिस्पर्धा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दृष्टिबाधित, श्रवणबाधित, अस्थिबाधित एवं बहुविकलांगता के लगभग 320 संवर्ग अनुसार सहभागियों को पुरस्कार वितरण किया गया।
कार्यक्रम में शासकीय दृष्टिश्रवण बाधितार्थ विद्यालय, शासकीय आश्रयदत्त कर्मशाला (स्वयं केन्द्र) आनंद निकेतन विद्यालय, डेफ एसोसिएशन, जस्टिस तन्खा मेमोरियल रोटरी स्कूल, श्री स्पेशल केयर सेंटर, राबर्ट कानन बाला स्मृति सेवा संस्थान, विकास सेवा केन्द्र, बिलासपुर के दिव्यांग बच्चों ने सम्मिलित होकर कार्यक्रम को गरिमामय बना दिया। कार्यक्रम में जिला पुनर्वास केन्द्र तथा शासकीय ब्रेल प्रेस  का योगदान सराहनीय रहा है।    
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772