ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

7 दिसम्बर को मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस

बिलासपुर/सशस्त्र सेना झण्डा दिवस समारोह का आयोजन 7 दिसंबर को प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक कलेक्ट्रेट के मंथन सभाकक्ष में कलेक्टर की अध्यक्षता में किया जायेगा।

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस : सशस्त्र सेना झण्डा दिवस सन् 1949 से 7 दिसम्बर को मनाया जा रहा है।

सेना झंडा दिवस के अवसर पर जल-थल-वायु सेना के योद्धाओं द्वारा सैन्य सेवा में दिए गए योगदान का स्मरण किया जाता है।

इस दिन टोकन एवं कार ध्वज का वितरण केन्द्रीय सैनिक बोर्ड द्वारा सम्पूर्ण राष्ट्र में राज्य सैनिक बोर्ड, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड तथा राष्ट्रीय कैडेट कोर के माध्यम से किया जाता है।

सम्पूर्ण राष्ट्र के नागरिकों तथा संस्थाओं के द्वारा कार ध्वज का विनिमय कर दान राशि एकत्रित किया जाता है। एकत्रित धनराशि केन्द्रीय सैनिक बोर्ड को ड्राफ्ट चेक के माध्यम से भेजा जाता है, जो कि अमालगमेटेड स्पेशल फण्ड में जमा की जाती है।

इसके बाद ये दान राशि गरीब, असहाय व जरूदमंद भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिए कल्याणकारी योजनाओं में उपयोग किया जाता है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772