ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

डीएलसीसी बैठक में बैंकर्स ने की अपील, जनता रोजमर्रा में चिल्हर पैसों का करें उपयोग

बिलासपुर। गुरुवार को डीएलसीसी की बैठक सभी राष्ट्रीयकृत, ग्रामीण, निजी एवं स्मॉल बैंकों के प्रबंधकों की उपस्थिति में की गई। यहां लीड बैंक मैनेजर चन्द्रशेखर मिश्रा को सेवानिवृत्त होने पर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई और नए एलडीएम अजय दुबे का स्वागत किया गया। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा की गई। 
बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रवाल ने भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारी अमितेश सिंह से बिलासपुर के बैंकर्स, व्यापारियों को चिल्हर की अधिकता से होने वाली समस्या से अवगत कराया और समस्या को खत्म करने के लिए रिजर्व बैंक द्वारा चिल्हर वापस लेने की अपील की। इसपर रिजर्व बैंक अधिकारी ने बैठक में उपस्थित बैंकर्स को बताया कि चिल्हर भारत सरकार द्वारा जारी की जाती है।कटे फटे नोटों की तरह इसे रिजर्व बैंक वापस नही लेता है।
इस जवाब पर सभी बैंकर्स ने अपने कार्यालय में अत्यधिक चिल्हर की आवक होने की समस्या बताई तो उन्होंने जनता से रोजमर्रा के नियमित लेनदेन में चिल्हर का बढ़ावा देने का उपयोग में लाने की अपील की। ललित ने भी आम जनता से अपील कर कहा चिल्हर की समस्या के निराकरण के लिए इसका अधिक से अधिक प्रयोग करें एवं बैंक अपने ग्राहकों को भुगतान में थोड़ी-थोड़ी मात्रा में चिल्हर भी देते हैं तो सहर्ष स्वीकार करें ताकि बैंको में जगह खाली हो और जरूरत पड़ने पर फिर से चिल्हर स्वीकार कर सके। 
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772