ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

राजीव भवन में कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक, दिग्गज नेताओं ने दिए टिप्स, प्रत्याशी व अध्यक्षों को सिखाए मतगणना के जोड़-घटाव

रायपुर। कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आज पार्टी के 90 विधानसभा प्रत्याशियों की बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने प्रत्याशियों को दिशा-निर्देश दिए। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि इस बार ईवीएम से छेड़खानी का भाजपा को कोई मौका नहीं मिलेगा। हम सब की मेहनत ईवीएम में कैद हो गई है। हम इसे जाया नहीं जाने देंगे। सभी स्ट्रांग रूप में अपनी कड़ी निगरानी बनाए रखें ताकि ईवीएम में कोई भी गड़बड़ी ना हो सके। प्रदेश चुनाव प्रभारी पीएल पुनिया ने अपने संबोधन में कहा, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा उचित गाइडलाइन जारी की गई है। हमने पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इससे अवगत करा दिया है। हमें इस बात का ध्यान रखना है। ईवीएम की सुरक्षा में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी पुनिया ने दिए हैं।
पुनिया ने कहा कि कांग्रेस के सिपाही पार्टी के प्रति समर्पित हैं। भाजपा अगर सोचती है कि भ्रामकता से पार्टी के लिए उनके विश्वास को धूमिल किया जा सकता है तो यह कोरी कल्पना के समान है। चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद सरकार बनने की संभावना कांग्रेस ने जताई है। इसको ध्यान में रखकर प्रत्याशियों को अलट-पलट की संभावना पर कांग्रेस प्रत्याशियों को नसीहत दी गई है कि मतगणना के दिन परिणाम जारी होने के बाद  प्रत्याशी निर्वाचन सर्टिफिकेट लेकर तत्काल पार्टी द्वारा बताई गई जगह पर पहुंचे। जुलूस निकालने के लिए सभी प्रत्याशियों को मना किया गया है। बिलासपुर जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने जानकारी दी है कि बैठक में पुनिया, बघेल, सिंहदेव, चरणदास महंत व अन्य नेता उपस्थित रहे। 
दो चरणों में हुई इस बैठक में पहले प्रत्याशियों व जिलाध्यक्षों की बैठक हुई। इसके बाद दूसरे चरण में शहरवार एवं जिलावार बातचीत की गई। इस मौके पर सभी को मतगणना के संदर्भ में 19 बिन्दुओं पर विस्तार जानकारी दी गई। जिसमे मतगणना के समय रखी जाने वाली सावधानियां, एजेंट की जानकारी, मशीन की निगरानी, सावधानी का तरीका। विजय ने बताया कि मतगणना एजेंट को टेबल नम्बर एवं प्रत्याशी के हस्ताक्षर वाला बैच दिया जाएगा।बताया गया कि,गणना अभिकर्ता, एआरओ निर्वाचन अभिकर्ता, और नीले रंग की पुस्तक का अध्ययन एकाग्रता से करें। साथ ही इस नीले रंग की पुस्तक के पेज नम्बर 109 के क्रमांक 123 की दो-तीन सेट की फोटो कापी हमेशा साथ रखने निर्देश दिए गए। इससे सम्बंधित कई अहम मुद्दों पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772