ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

शत-प्रतिशत मतदान के संदेश के साथ घर-घर पहुंच रही मिठाई

बिलासपुर। कलेक्टर पी.दयानंद द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से शत-प्रतिशत बिलासपुर का मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान मुसलसल जारी है। दीपावली में इस अभियान को और खास बनाने के लिए कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) पी दयानंद की इस पहल की बेहद प्रशंसा की जा रही है। दरअसल शत-प्रतिशत की इस मुहिम को और प्रभावशाली बनाने के लिए कलेक्टर पी.दयानंद ने शहर की सभी मिठाई दुकानों में मिठाई के डिब्बे एवं गिफ्ट पैक्स में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की गई है। डिब्बा और गिफ्ट पैकेट में “वोट तो देना ही है 20 नवंबर 2018” के स्टीकर लगाए गए हैं। साथ ही बैनर स्लोगन के साथ लगाए गए हैं, जो लोगों के मन भा रहा है। इस पहल की तारीफ़ हो रही है।
जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद बताते हैं कि विधानसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान हमारा लक्ष्य है, विभिन्न जागरूकता गतिविधियों के साथ हमने ये पहल की है। उन्होंने आगे बताया कि दीपावली के त्यौहार में सभी नागरिक मिठाईयां लेकर जाते हैं, तो हमने सोचा कि क्यों न मिठाई के डिब्बों में शत-प्रतिशत बिलासपुर की अपील का स्टीकर लगाकर घर-घर तक संदेश पहुंचाकर लोगों को प्रेरित किया जाए। जब हमनें दुकानदारों से बात की तो वे भी मतदाता जागरूकता की हमारी मुहिम को साथ देने सहर्ष तैयार हो गए, मुझे खुशी है कि यह अभियान मतदाताओं को पसंद आ रहा है।
दीपावली के त्यौहार पर लिंक रोड स्थित मिठाई दुकान में खरीदारी करने आयीं, एक महिला किरण सिंह ने बताया कि मिठाई डिब्बों में मतदाता जागरूकता के संदेश पढ़कर वे सबसे पहले तो आश्चर्य चकित हुईं क्योंकि उन्होंने अभी तक मतदाता जागरूकता के लिए ऐसी पहल नहीं देखी थी। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय की ये अनूठी पहल वास्तव में काबिले तारीफ है। घर-घर तक मतदाता जागरूकता संदेश पहुंचाने का ये बहुत ही अच्छा तरीका है। स्वीप की नोडल और जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दिकी ने बताया कि शहर की लगभग 50 से अधिक दुकानों में मिठाई डिब्बों के माध्यम से जागरूकता संदेश दिए जा रहे हैं।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772