ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

अपने आपराधिक मामले बताएंगे प्रत्याशी, जनमाध्यमों में तीन बार दिखाना जरूरी, कलेक्टर ने दिए निर्देश

बिलासपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मंथन सभाकक्ष में बिलासपुर विधानसभा के सभी प्रत्याशियों की बैठक ली। इसमें पी दयानंद ने सभी प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता का पालन करने की बात कही। और कहा कि ऐसे प्रत्याशी जिन पर अपराधिक मामले चल रहे हैं, उन्हें सर्वाधिक प्रचारित-प्रसारित कराना होगा-तीन बार। आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी देनी होगी। इसके लिए न्यूज़पेपर, टेलीविजन, रेडियो व अन्य माध्यम अपनाए जा सकते हैं। साथ ही प्रत्याशियों को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापन देने से पहले पूर्व प्रमाणित कराना होगा। इसके लिए 2 दिन पहले उन्हें सिंगल विंडो के जरिए अनुमति लेनी होगी, अनुमति के लिए सुगम एप का भी उपयोग किया जा सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने बताया कि सभी प्रत्याशियों के लिए चुनावी व्यय की सीमा 28 लाख रुपए रखी गई है। इसका पालन करना सभी को आवश्यक है। व्यय पुस्तिका में सभी खर्च दर्ज होंगे जो 3 में वह प्रस्तुत करना होगा। व्यय पर्यवेक्षक इसका निरीक्षण करेंगे। प्रत्याशी प्रचार के लिए बिना अनुमति के होडिंग बैनर नहीं लगा सकेंगे। सार्वजनिक संपत्ति में प्रचार सामग्री इत्यादि नहीं लगा सकेगा। निजी संपत्ति में प्रचार सामग्री लगाने के लिए मालिक की लिखित अनुमति का होना आवश्यक है। कलेक्टर पी दयानंद ने सभी प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक प्रचार-प्रसार नहीं कर सकते हैं। इस बैठक में बिलासपुर विधानसभा की सामान्य पर्यवेक्षक सुधा वर्मा ने भी आवश्यक दिशा-निर्देश प्रत्याशियों को दिए।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772