ब्रेकिंग
तखतपुर क्षेत्र की तीन नाबालिग छात्राओं को दो युवकों ने झांसे में लिया और अरब सागर ले गए, जानिए उसके ... CG: स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल की छात्रा रितिका ध्रुव का इसरो में चयन बिलासपुर: नगर निगम कमिश्नर अजय कुमार त्रिपाठी को मिली भिलाई-चरौदा की कमान, SDM तुलाराम भारद्वाज को भ... बिलासपुर: जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा को प्रदेश युवा संगठन चुनाव में मिली नई जिम्मेदारी बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की...

जोगी जाति मामले में बहस शुरू, समीरा बोलीं- फर्जी तरीके से बनवाया प्रमाण पत्र

बिलासपुर। विधायक अमित जोगी के निर्वाचन को चुनौती देते हुए भाजपा की पराजित उम्मीदवार समीरा पैकरा ने चुनाव याचिका दाखिल की थी, लंबी सुनवाई के बाद अब बहस शुरू हुई है। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट में जोगी के खिलाफ मेरे द्वारा दाखिल याचिका पर लंबे समय से सुनवाई के दौरान अभी बहस शुरू हुई है। बहस के दौरान आज यह मुद्दा सामने आया कि अमित जोगी विदेश में जन्मे हैं। अमित जोगी ने स्वयं स्वीकार किया है कि वे अमेरिका में पैदा हुए और सरबहरा में नहीं। जाति संबंधी प्रमाण पत्र में उन्होंने अपना जन्म सरबहरा में होना बताया है, इस तरह यदि कोई शपथ पत्र में त्रुटि या गलत जानकारी देता है तो उसका सर्टिफिकेट निरस्त हो जाना चाहिए। 
समीरा ने बताया कि एक गरीब आदमी को जाति प्रमाण पत्र बनवाने में कई महीनों का समय लगता है। लेकिन अमित जोगी को चुनाव के समय एक ही दिन के भीतर जाति संबंधी प्रमाण पत्र फर्जीवाड़े तरीके से मिला है। यह साफ-साफ स्पष्ट हो गया है क्योंकि अमित जोगी ने खुद ही न्यायालय में यह स्वीकार किया था। समीरा ने बताया कि अजीत जोगी और अमित जोगी आदिवासी नहीं हैं। हाईकोर्ट के फैसले के बाद इस पर मुहर भी लग जाएगी। समीरा ने बताया कि गवाही जब-तक खत्म नहीं होती, तब तक बहस जारी रहेगी।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772