ब्रेकिंग
बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख बिलासपुर: बिल्हा क्षेत्र से गायब हुई नाबालिग लड़की तेलंगाना में मिली

कुख्यात बदमाश कल्लू पर जिलाबदर की कार्रवाई

बिलासपुर। थाना मस्तूरी अंतर्गत के कुख्यात बदमाश कल्लू उर्फ नरेंद्र सिंह ठाकुर पिता रेन सिंह ठाकुर उम्र 48 पर जिलाबदर की कार्रवाई की गई। नरेंद्र उर्फ कल्लू के खिलाफ थाना मस्तूरी में 1996 से लेकर अब तक करीब 30 गंभीर प्रकरणों के अपराध दर्ज हैं। बदमाश कल्लू सिंह ने अपना पहला अपराध 1996 में  अपने साथियों के साथ गांव वालों की अवैध जमीन कब्जा कर  शुरू किया। इसके दो वर्ष बाद कल्लू ने 1998 में मल्हार के कपड़ा व्यवसायी के घर डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद से लगातार कल्लू अपराधिक गतिविधियों में  शामिल रहा है।

थाना से मिली जानकारी के अनुसार 2013 में इनके विरुद्ध  420, 467, 468, 471, (31)120 बी जैसे 9 प्रकरण दर्ज हुए हैं। वर्ष 2015 में शासकीय भूमि और निजी भूमि की धोखाधड़ी फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन बेच देना। करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने से 14 प्रकरण दर्ज हुआ है। कल्लू सिंह के विरुद्ध अनुसूचित जाति, जनजाति, अत्याचार निवारण अधिनियम भी कायम हुआ है। इनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी अनेकों बार की गई हैं। 

इसके बावजूद भी आरोपी के आचरण नहीं सुधरने एवं क्षेत्र के लोगों में डर एवं भय, चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान में बाधा डालने की पूर्ण संभावना से कार्रवाई मस्तूरी पुलिस द्वारा की गई है। आरोपी कल्लू सिंह ठाकुर को करीब आधे दर्जन से अधिक मामलों में सजा भी इनके साथियों के साथ दिया गया है। दरअसल चुनावी माहौल में आचार संहिता में शांति माहौल बनाए रखने के लिए यह कार्रवाई प्रदेशभर के सभी थानों के अंतर्गत की जा रही है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772