ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

डायल 112 की सतर्कता से बची बर्निंग ट्रेन, उस्लापुर स्टेशन की घटना, मालगाड़ी के डब्बे में लगी थी आग

बिलासपुर। पुलिस सहायता सेवा “डायल 112” की सहायता से मालगाड़ी के डिब्बे पर लगी आग पर काबू पाया गया। इससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी, जिसे “डायल 112” की सहायता से टाला गया। देर शाम को C-4 रायपुर से यह सूचना सिविल लाइन पुलिस के इगल-1 टीम को दी गई। सूचना मिलते ही ईगल-वन की टीम फौरन उस्लापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां मालगाड़ी के डिब्बे पर आग लगी हुई थी, पुलिस टीम ने स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित कर उस जगह आग बुझाने के लिए बुलाया। आग पर कड़ी मशक्कत से काबू पाया गया।
इसके बाद दुबारा आग लगने की सुचना मिली तो टीम ने तत्काल उस्लापुर  रेलवे स्टेशन पहुंचकर पड़ताल की, तो पता चला यहां ट्रेन की मालगाड़ी के डिब्बे में लोड पत्थर कोयला में भीषण आग लगी हुई है। इसे भी टीम द्वारा फायर ब्रिगेड की सहायता से बुझाया गया। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व में भी पुलिस सेवा डायल 112 ने अपनी तत्परता दिखाते हुए कई बड़ी घटनाओं को टाला है। यह भी ऐसी ही घटनाओं में से एक थी। जहां ट्रेन की एक डिब्बे में आग लग गई थी। धीरे-धीरे यह आग ट्रेन की सभी डिब्बों में फैल जाती और बड़ी दुर्घटना की आशंका भी हो सकती थी,जिसे टीम ने दूर किया। टीम को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर कार्य किया गया।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772