ब्रेकिंग
बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद

नेत्रदान करने वाले परिवार होंगे सम्मानित

बिलासपुर। सामाजिक संस्था हैंड्स ग्रुप द्वारा नेत्रदान करने वाले परिवारों के लिए एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन करने जा रहा है। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी यह कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें 75 परिवारों का सम्मान होगा। सर्व समाज की मुख्यधारा को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है, ताकि सभी के भीतर नेत्रदान की भावना जागृत की जा सके। नेत्रदान के लिए सभी को प्रेरित करने के लिए स्कूली बच्चों द्वारा नेत्रदान पर रचित एक संगीत नाटक का भी मंचन होगा। हैंड्स ग्रुप ने इस अवसर पर शहर के सभी लोगों को उपस्थित होने की अपील की है। 
आज की प्रेसवार्ता में हैंड्स ग्रुप के संरक्षक अभिषेक विधानी और अध्यक्ष अविनाश आहूजा ने बताया कि हम अब अंगदान जागरूकता की मुहिम भी शुरू करेंगे। मृत्यु के बाद पारंपरिक प्रथा के अनुसार शरीर या तो जलकर खाक हो जाता है या फिर दफन हो जाता है। लेकिन मरणोपरांत कुछ शरीर के कुछ अंगों का दान किया जा सकता है। जिनमें नेत्र, हृदय, किडनी लीवर आदि शामिल है। यह दान किसी के जीवन में वापस ज्योति जला सकता है। बड़े-बड़े अस्पतालों में भी किडनी लिवर ट्रांसप्लांट करवाने की इनके अनुपलब्धता की वजह से कई जान चली जाती है। हैंड्स ग्रुप अंगदान के लिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश लगातार करता रहेगा। बता दें कि 28 अक्टूबर रविवार को यह आयोजन सुबह 11:30 बजे स्व.लखीराम स्मृति ऑडिटोरियम मिशन हॉस्पिटल रोड में किया जाएगा।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772