ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

बैद्यनाथ आयुर्वेद पंचकर्म संस्थान ने मरीजों को वितरित की विशेष औषधि

बिलासपुर। बैद्यनाथ आयुर्वेद भवन नागपुर के तत्वाधान में प्रत्येक वर्ष पुष्य नक्षत्र में एक विशेष प्रकार की जड़ीबूटी संग्रहण कर मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए वितरण किया जाता है। पारंपरिक मान्यता के अनुसार इसका सेवन शरद पूर्णिमा की मध्यरात में किया जाता है। यह श्वास रोग के लिए अचूक औषधि होती है। यहां आयुर्वेद चिकित्सा एवं पंचकर्म संस्थान नूतन चौक द्वारा विगत 6 वर्षों से इस औषधि का वितरण प्रत्येक शरद पूर्णिमा में किया जाता है। श्वास रोग, अस्तमा इत्यादि रोगों से ग्रसित मरीजों को औषधि दी गई है। बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, सुकमा, कोरबा एवं शहर के आसपास के गांव के मरीजों लगभग 175 मरीजों को औषधि का वितरण किया गया।
इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट आयुर्वेद ऑफिसर डॉ. मनोहर  टेकचंदानी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष पुष्य नक्षत्र के दिन शरद पूर्णिमा में मध्य रात्रि में इस औषधि के सेवन से शारीरिक बीमारियों के प्रभाव को यह निष्क्रिय कर देती है।विशेषकर श्वास व अस्थमा से पीड़ित लोगों के लिए यह अचूक है। विगत 6 वर्षों से यह वितरण किया जा रहा है। इसका उद्देश्य औषधीय महत्व को बताना और बीमारियों के प्रभाव को खत्म करने का है।  इस दौरान डॉ. मनोज चौकसे, डॉ. एके भारती, डॉ. विपिन, दंत चिकित्सक मोहित कक्कड़ उपस्थित रहे।
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772