ब्रेकिंग
बिलासपुर: मुख्यमंत्री जी! क्लेक्टर सौरभ कुमार को इस सड़क में हुआ भ्रष्टाचार नहीं आ रहा नजर. प्रियंका ... बिलासपुर: टिकरापारा मन्नू चौक निवासी रिशु घोरे को पुलिस ने चाकू के साथ किया गिरफ्तार बिलासपुर: पावर लिफ्टर निसार अहमद एवं अख्तर खान रविंद्र सिंह के हाथों हुए सम्मानित बिलासपुर: भाजपा पार्षद दल ने पुलिस ग्राउण्ड में जिला प्रशासन से रावण दहन की मांगी अनुमति बिलासपुर तहसीलदार अतुल वैष्णव का सक्ति और ऋचा सिंह का रायगढ़ हुआ ट्रांसफर बिलासपुर: आरोपी अमित भारते, जितेंद्र मिश्रा और संदीप मिश्रा को नहीं पकड़ पा रही है SSP पारूल माथुर की... बिलासपुर: कलेक्टर सौरभ कुमार ने सरकार हित में सरकारी जमीन बचाने वाले अधिवक्ता प्रकाश सिंह के साथ किय... बिलासपुर: उस्लापुर के रॉयल पार्क में नजर आएगी गरबा की धूम, थिरकने के लिए तैयार हैं शहरवासी बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

रतनपुर नपा अध्यक्ष ने पार्षदों के आरोप को ठहराया निरर्थक

बिलासपुर। नगर पालिका रतनपुर अध्यक्ष आशा सूर्यवंशी ने कहा है कि वह सत्य के साथ हैं। यह लड़ाई सच और झूठ की है इसलिए निष्पक्ष रूप से कार्रवाई होनी चाहिए। आशा ने बताया कि तेरह पार्षदों में से चार पार्षदों ने उनके समर्थन में एफिडेविट कोर्ट में दिया इसके बाद कोर्ट से उन्हें स्टे मिला। उन्होंने बताया कि कुछ पार्षदों द्वारा उनके कहे अनुसार भ्रष्टाचार के कार्य में शामिल ना होने पर मुझ पर पर दबाव बनाया, बात नहीं बनने पर पार्षदों ने कलेक्टर के समक्ष पुनः चुनाव की मांग रखी। नपा अध्यक्ष आशा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में होने के बावजूद भी रतनपुर के क्षेत्रीय कांग्रेस नेता नहीं दे रहे, और बिलासपुर के कुछ नेता उनका साथ दे रहें हैं। जिनकी वजह से वे अबतक संघर्ष कर रहीं हैं।
पूरा मामला, रतनपुर नगर पालिका परिषद में कांग्रेस की आशा सूर्यवंशी अध्यक्ष है। यहां परिषद में कांग्रेस के सात और भाजपा के सात तथा एक निर्दलीय पार्षद है। अध्यक्ष आशा सूर्यवंशी के खिलाफ कांग्रेस और भाजपा के पार्षदों ने आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग कलेक्टर बिलासपुर संभाग से की थी। जबकि कलेक्टर ने संज्ञान में लेते हुए इस मामले को राज्य शासन को समुचित कार्यवाही के लिए भेजा था। इसके बाद राज्य शासन ने आयोग को राइट टू रिकॉल के लिए पत्र भेजा है।फिलहाल इस मामले में कार्रवाई चल रही है।
नगर पालिका रतनपुर की अध्यक्ष आशा सूर्यवंशी ने बताया कि पार्षदों द्वारा भ्रष्टाचार के कई मुद्दों पर उनका साथ देने का दबाव बनाया जाता है। उन्होंने बताया कि तालाब के मुद्दे में नगर पालिका के कुछ पार्षद मछली पालन ठेकेदारों से सरकारी नियमों के विरुद्ध पैसे लेकर स्वीकृति देने के लिए उन पर दबाव बनाते हैं। हस्ताक्षर नहीं करने पर पार्षदों द्वारा उन्हें पद से हटाने की साजिश रची जाती है। इनमें प्रमुख रूप से भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष और मंडल अध्यक्ष पार्षद कन्हैया यादव और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता पार्षद दामोदर सिंह क्षत्रिय द्वारा प्रताड़ित किया जाता है। 
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772