ब्रेकिंग
बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्... बिलासपुर: गौरांग बोबड़े हत्याकांड के आरोपी रहे किशुंक अग्रवाल के पास से जब्त हुए 20 लाख

प्रिटिंग नियमों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

प्रिंटिंग प्रेस संचालकों को निर्वाचन संबंधी नियमों का पालन करने के दिये गये निर्देश

बिलासपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में निर्वाचन संबंधी पोस्टर्स, पम्पलेट्स, बैनर आदि का मुद्रण करने वाले प्रिंटिंग प्रेस संचालकों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन अवधि के दौरान पोस्टर, बैनर, पंपलेट, प्रचार सामग्री में आपत्तिजनक भाषा होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि निर्वाचन अवधि के दौरान कोई भी मुद्रक ऐसी निर्वाचन पुस्तिका या पोस्टर मुद्रित और प्रकाशित नहीं करेगा जिसके मुख्य पृष्ठ पर मुद्रक और प्रकाशक का नाम और पता ना हो। इसके साथ ही मुद्रण घोषणा की एक प्रति दस्तावेज सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को यदि राजधानी में मुद्रित की जाती है और यदि जिले में मुद्रित की जाती है तो जिला मजिस्ट्रेट को समयावधि के अंदर प्रस्तुत करना होगा।

कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मुद्रित किसी भी प्रचार सामग्री में किसी प्रत्याशी के विरुद्ध आपत्तिजनक बाते ना हों। यदि किसी अभ्यर्थी को प्रतिकूल प्रभावित करने के लिये कोई आपत्तिजनक पोस्टर, पुस्तिका, प्ले कार्ड इत्यादि वितरित किये जाते हैं तो मुद्रण कार्य के लिये जिम्मेदार व्यक्ति पर भी कार्रवाई की जाएगी। नियमों का उल्लंघन होने पर 6 मास तक का कारावास या दो हजार रूपये जुर्माना या दोनों से दण्डित किया जाएगा। निर्वाचन पोस्टर, पंपलेट आदि के मुद्रण के संबंध में जिला निर्वाचन कार्यालय में मुद्रक को नाम, पता, प्रकाशक का नाम, पता, निर्वाचन पोस्टर्स, पंपलेट्स का संक्षिप्त विवरण, कुल संख्या तथा कागज सहित कुल दर, संबंधित बिल की प्रमाणित प्रति संलग्न कर जमा करनी होगी।

बैठक में अपर कलेक्टर बीएस उइके, सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित अग्रवाल, एसडीएम  देवेंद्र पटेल उपस्थित रहे।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772