ब्रेकिंग
बिलासपुर: कार्य की धीमी गति पर कंपनी के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर भी की जानी चाहिए थी कार्यवाही, स... बिलासपुर: महादेव और रेड्डी अन्ना बुक के सटोरियों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही बिलासपुर: जूनी लाइन स्थित सुरुचि रेस्टोरेंट के पास रहने वाले कृष्ण कुमार वर्मा के बड़े बेटे श्रीकांत ... बिलासपुर में UP65/ EC- 4488 नँबर की कार से जब्त हुए 5 लाख नकद बिलासपुर: सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की बैठक में संगठन की मजबूती पर चर्चा बिलासपुर: शैलेश, अर्जुन, रामशरण और विजय ने कहा- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के कार्यकाल में भाजपा के पू... बिलासपुर: मुफ्त वैक्सीन के लिए अब केवल 7 दिन शेष, कलेक्टर ने की अपील, सभी लगवा लें टीका बिलासपुर: मोपका और चिल्हाटी के 845/1/न, 845/1/झ, 1859/1, 224/380, 1053/1 खसरा नँबरों की शासकीय भूमि ... बिलासपुर: क्या अमर अग्रवाल की बातों को गंभीरता से लेंगे कलेक्टर सौरभ कुमार? नेहरू चौक में लगी थी राज... बिलासपुर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा नर्सिंग और गैर नर्सिंग स्टाफ़ के व्यक्तित्व विकास एवं कम्...

जोगी का नाम लेकर दो युवक गांव में मचाते थे आतंक, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर लिखित में दी शिकायत

बिलासपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता व मरवाही विधायक अमित जोगी के नाम पर दो युवकों ने एक गांव में आतंक मचा रखा है। ग्रामीणों ने उनकी हरकतों से नाराज होकर बड़ी संख्या में शुक्रवार को थाने पहुंचकर लिखित में शिकायत देकर दोनों युवकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग पुलिस से की है। मामला पेण्ड्रा अंतर्गत आने वाले ग्राम अंडी का है यहां जोगी कांग्रेस से जुड़े दो युवकों के खिलाफ ग्रामीणों ने लिखित शिकायत दी है। ग्राम अंडी के लोगों ने बताया कि कमलेश प्रजापति और राधे प्रजापति गांव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे मरवाही विधायक अमित जोगी का नाम लेकर आतंक मचाते हैं। 

दोनों युवकों ने गांव के रमेश सिंह वरकड़े के साथ गुरुवार की रात मारपीट की, इस दौरान दोनों युवकों ने उस पर लोहे की सरिया से हमला कर दिया। बीच-बचाव करने आए ग्रामीणों को भी उन्होंने गाली-गलौज देकर देख लेने की धमकी दी। इस हमले के दौरान एक ग्रामीण को गंभीर चोट लगने से सिर फट गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों युवकों व पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रकरण दर्ज करने की मांग के साथ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। इधर पुलिस ने ग्रामीणों को युवकों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन देकर लौटाया। बहरहाल ग्रामीणों में इस बात को लेकर बेहद आक्रोश है। वे युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांगों को लेकर डटे हुए हैं।

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए जब हमने एक ग्रामीण से संपर्क किया तो उसने बताया कि कमलेश और राधे प्रजापति का आचरण ठीक नहीं है। वह आये दिन गांव में विवाद का माहौल बनाते रहते हैं। और बेमतलब ही ग्रामीणों को दबंगई दिखाते हैं इसका विरोध करने पर बड़ी पहुंच का हवाला देकर देख लेने की धमकी भी देते हैं। ग्रामीण इससे परेशान हो चुके हैं। कुछ लोगों का कहना है कि युवकों द्वारा पार्टी में रहकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी प्रमुख की छवि को दागदार करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा इन पर सख्त कार्यवाही करते हुए राधे और कमलेश को पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए।

विशेष सूत्रों का कहना है कि बिलासपुर में भी अमित जोगी के ऐसे कुछ कथित समर्थक हैं, जो पार्टी में भ्रामकता फैलाने और पार्टी को अंदरूनी डैमेज पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इस उद्देश्य के साथ की पार्टी बिखरे और हम दूसरी पार्टी में लिपट जाए। सूत्रों का कहना है कि इन पर नियंत्रण करना आवश्यक है क्योंकि अब चुनाव सर पर है और यदि समय रहते ऐसा नहीं किया गया तो बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। जब हमने इस मामले में कुछ लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री लोकप्रिय नेता अजीत जोगी की पार्टी है। मरवाही विधायक अमित जोगी उनके बेटे हैं। इस तरह पार्टी एक मजबूत बिम्ब की तरह खड़ी है जबकि इस तरह का मामला जहां भितरघातियों द्वारा पार्टी को नुकसान पहुंचाना घातक हो सकता है। इसलिए आलाकमान को इसमें बड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9977679772